Thursday 30 January 2020

भारत-न्यूजीलैंड के बीच चौथा टी-20 मुकाबला आज

भारतीय क्रिकेट टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना रखी है। सीरीज पर पहले से कब्जा कर चुकी टीम इंडिया अब न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार को इसे 4-0 करने का इरादा लेकर उतरेगी। यह मुकाबला वेलिंगटन के मैदान पर खेला जाएगा। मेजबान टीम सीरीज गंवाने के बाद आखिरी दो मुकाबलो में जीत हासिल कर लाज बचाने की कोशिश में रहेगी।

भारतीय टीम चौथे टी20 में बदलाव के साथ उतरना चाहेगी इसके संकेत कप्तान विराट कोहली ने पहले ही दे दिए थे। युवा तेज गेंदबाज नवदीप सैनी और ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर की प्लेइंग इलेवन में जगह तय माना जा रही है। वहीं तीन मुकाबले में बाहर बैठने वाले स्पिनर कुलदीप यादव को भी इस मैच में मौका मिल सकता है।

ओपनिंग का जिम्मा चौथे मुकाबले में भी रोहित शर्मा और केएल राहुल के हाथों में ही रहने वाला है। राहुल विकेकटीपर की भूमिका भी बखूबी निभा रहे हैं। जबकि मिडिल ऑर्डर में कप्तान विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के साथ मनीष पांडे बल्लेबाजी क्रम में नजर आएंगे। टीम में बतौर ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर को रवींद्र जडेजा की जगह मौका दिए जाने की पूरी उम्मीद है। शिवम दुबे दूसरे ऑलराउंडर की भूमिका अदा कर सकते है।

स्पिनर की भूमिका में या तो युजवेंद्र चहल या फिर  कुलदीप को दोनों में से किसी एक को जगह मिल सकती है पिछले मुकाबले पर नजर डालते पर भारत का ही पलड़ा भारी लग रहा है लेकिन अपने घर पर न्यूजीलैंड की टीम कभी भी बाउंस बैक कर सकती है और इस बात का ध्यान भारतीय खिलाड़ियों को रखना होगा।



from DDNews Feeds https://ift.tt/318CExm

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home