Tuesday 31 March 2020

Chhattisgarh Coronavirus Updates: लंदन से आई युवती में कोरोना की पुष्टि, छत्तीसगढ़ में कुल मामले 9 हुए

राहत की बात यह है कि 9 में से 2 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। PTI Representational

रायपुर: छत्तीसगढ़ में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना वायरस संक्रमण के 2 नए मामले सामने आने के बाद राज्य में इस वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। राहत की बात यह है कि इनमें से 2 लोगों को इलाज के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि रायपुर की रहने वाली लगभग 25 वर्षीय युवती में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है। युवती को रायपुर स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है।

कुछ दिन पहले लंदन से लौटी थी युवती

अधिकारियों ने बताया कि युवती कुछ दिन पहले ही लंदन से लौटी है। इससे पहले सुबह स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि सोमवार रात कोरबा शहर के एक युवक में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद उसे एम्स में भर्ती कराया गया। राज्य में पिछले 24 घंटों के दौरान 2 लोगों में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की पुष्टि की गई है। उन्होंने बताया कि इस वायरस से संक्रमित हुए 2 लोगों- रायपुर निवासी 68 वर्षीय व्यक्ति और भिलाई निवासी 33 वर्षीय युवक को इलाज के बाद एम्स से छुट्टी दे दी गई।

रायपुर एम्स में भर्ती हैं 5 मरीज
अधिकारियों ने बताया कि रायपुर के एम्स में पांच मरीजों तथा बिलासपुर और राजनांदगांव जिले के अस्पतालों में एक-एक मरीज को भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में स्वास्थ्य विभाग की सचिव निहारिका बारिक ने बैठक लेकर अधिकारियों से कहा है कि छत्तीसगढ़ में अभी तक कोरोना वायरस संक्रमित लोगों में ब्रिटेन से आए हुए व्यक्तियों की संख्या सर्वाधिक है। इसलिए यहां से आए सभी व्यक्तियों के नमूनों की जांच की जाए।



from India TV: india Feed https://ift.tt/2UM6Sn6

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home