Monday 30 March 2020

Coronavirus Updates: मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से हुई पांचवीं मौत, अब तक कुल 47 संक्रमित

मध्य प्रदेश के इंदौर में सोमवार देर रात कोरोना वायरस से संक्रमित एक 49 वर्षीय महिला की मौत हो गई। PTI Representational

भोपाल: मध्य प्रदेश के इंदौर में सोमवार देर रात कोरोना वायरस से संक्रमित एक 49 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इसी के साथ सूबे में इस खतरनाक बिमारी से जान गंवाने वालों का आंकड़ा बढ़कर 5 हो गया है। इस वायरस के चलते जान गंवाने वाले पांचों लोगों ने इंदौर के अस्पतालों में अपनी आखिरी सांस ली। मृतकों में 3 इंदौर के निवासी थे जबकि 2 अन्य भोपाल के रहने वाले थे। बता दें कि अब तक मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के कुल 47 मामले सामने आए हैं।

इंदौर में सबसे ज्यादा कोरोना पॉजिटिव

देश के सबसे साफ शहर का तमगा जीतने वाले इंदौर में इन दिनों हाहाकार मचा हुआ है। इस शहर में कोरोना वायरस से संक्रमण के अब तक 27 मामले सामने आ चुके हैं, जो पूरे मध्य प्रदेश में सबसे ज्यादा है। इस 27 में से 3 की मौत भी हो चुकी है। उज्जैन से संक्रमण के 5 मामले सामने आए हैं जिनमें से 2 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। वहीं, जबलपुर से 8, भोपाल से 3, शिवपुरी से 2 और ग्वालियर से 2 मामले सामने आए हैं।

भारत में 1200 से ज्यादा कोरोन संक्रमित
भारत में कोरोना वायरस तेजी से अपने पांव पसारता नजर आ रहा है। देश में इस संक्रमण के अब तक 1251 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 32 लोगों की मौत हो चुकी है। अच्छी बात यह है कि इस संक्रमण से 101 मरीज पूरी तरह निजात पा चुके हैं। इन 1251 में एक माइग्रेटेड केस भी है। इस तरह कुल मिलाकर देखा जाए तो देश में फिलहाल कोरोना वायरस के 1117 ऐक्टिव केस हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महामारी से लड़ने के लिए देश में 21 दिनों का लॉकडाउन घोषित किया है।



from India TV: india Feed https://ift.tt/2wOVcbg

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home