Thursday 30 April 2020

हुज़ूर साहेब से पंजाब लौटे 300 श्रद्धालुओं में से 76 पॉजिटिव, सरकार की बढ़ी मुश्किलें

Coronavirus  Image Source : AP

महाराष्ट्र के नांदेड़ स्थित हुज़ूर साहेब में फंसे 3000 से ज्यादा श्रद्धालुओं को पंजाब वापस लाया जा रहा है। लेकिन श्रद्धालुओं में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से पंजाब सरकार की मुश्किलें बढ़ गई हैं। यहां अब तक 300 श्रद्धालु पंजाब वापस आ चुके हैं। ​इसमें से 76 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए जा चुके हैं। बता दें कि पंजाब सरकार हुजूर साहेब नांदेड़ से श्रद्धालुओं को और कोटा से अपने राज्य के छात्रों को वापस लाने के विशेष प्रबंध कर रही है। 

पंजाब सरकार के मेडिकल एजुकेशन एवं रिसर्च मंत्री ने बताया कि हुजूर साहेब से अमृतसर आए 300 श्रद्धालुओं की अब तक जांच कराई गई है। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इनमें से 76 कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं। फिलहाल नांदेड़ से पंजाब के अमृतसर श्रद्धालुओं का आना जारी है। ऐसे में माना जा रहा है कि कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या में और इजाफा हो सकता है। 

बता दें कि पंजाब में गुरुवार को कोरोना वायरस के 105 मामले सामने आए। इसे मिलाकर पंजाब में कोरोना मामलों की कुल संख्या 480 हो गई है इसमें से 356 मामले सक्रिय, 104 मरीज ठीक जबकि कोरोना की वजह से अब तक 20 अन्य लोगों की जान चली गई है।



from India TV: india Feed https://ift.tt/35lwiwF

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home