Tuesday 30 June 2020

हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से एक और मौत, 11 नए मामले सामने आए

हिमाचल के 11 नए लोगों के इस घातक वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है, जिसके चलते कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 954 हो गया है। Image Source : PTI REPRESENTATIONAL

शिमला: हिमाचल प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से मंगलवार को 80 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गई। इसी के साथ सूबे में इस जानलेवा वायरस के चलते अपनी जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है। वहीं, प्रदेश के 11 नए लोगों के इस घातक वायरस से संक्रमित होने की भी पुष्टि हुई है, जिसके चलते कुल मरीजों का आंकड़ा बढ़कर 954 हो गया है। बता दें कि पिछले दिनों हिमाचल में तेजी से नए संक्रमित मिल रहे थे, जिस पर अब थोड़ा ब्रेक लग गया है।

महिला को थीं उम्र संबंधी बीमारियां

एक अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, हिमाचल के हमीरपुर जिला में जंगलीबेरी गांव निवासी एक 80 साल की बुजुर्ग महिला की कोरोना वायरस से संक्रमण के चलते मौत हो गई। उन्होंने कहा कि महिला को उम्र संबंधी कई बीमारियां भी थीं। उनकी मृत्यु मंडी जिले के मेडिकल कॉलेज अस्पताल में हुई। अधिकारियों ने बताया कि राज्य में सामने आए 11 नए मामलों में 4-4 मामले ऊना और कांगड़ा से हैं। इसके अलावा शेष 3 मामले हमीरपुर और सोलन से हैं।

नए संक्रमितों में एक 7 साल का
एक जिला अधिकारी ने बताया कि कांगड़ा में सामने आए नए मामलों में सेना के एक जवान का आठ साल का पुत्र शामिल है। 7 साल का उनका एक अन्य रिश्तेदार भी संक्रमित मिला है। जवान 23 जून को अरुणाचल प्रदेश से लौटा था और दो दिन पहले उनके कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी। जवान को पहले ही अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। दोनों बच्चों को भी अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3giN6ZD

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home