Monday 29 June 2020

आज पीएम करेंगे राष्ट्र को संबोधित, चालबाज चीन को मोदी देंगे सरप्राइज?

PM Narendra Modi to address nation at 4pm today Image Source : PTI

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर देश को संबोधित करेंगे। आज शाम 4 बजे पीएम मोदी राष्ट्र के नाम संबोधन देंगे। प्रधानमंत्री क्या बोलेंगे इस पर केवल देश ही नहीं, विदेशियों की भी नजरें टिकी है। चीन से जारी तनाव के बीच पीएम मोदी का आज का संबोधन बेहद अहम माना जा रहा है। बता दें कि कल ही 59 चाइनिज एप को सरकार ने बैन किया है। मार्च महीने से लेकर अबतक ये छठा मौका होगा जब पीएम मोदी राष्ट्र को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री का ये संबोधन एक ऐसे वक्त में होने जा रहा है जब देश में तेजी से राजनीतिक, सामाजिक और कूटनीतिक समीकरण बदल रहे हैं।

माना जा रहा है कि पीएम मोदी चीन से जारी तनातनी, चाइनीज एप पर लगे प्रतिबंध, देशभर में बढ़ते कोरोना के मामले और अनलॉक-2 के गाइडलाइंस पर बात कर सकते हैं। इसके साथ हीं आत्मनिर्भर भारत अभियान पर जोर दे सकते हैं। इन सबके अलावा पीएम मोदी देशवासियों को कुछ सरप्राइज भी दे सकते हैं।

बता दें कि एलएसी पर चीन के साथ गतिरोध बरकरार है। इस गतिरोध को दूर करने के लिए हर सभंव कोशिशें जारी हैं। गतिरोध दूर करने के लिए आज एक बार फिर चीन के साथ कमांडर स्तर की बातचीत होने वाली है। इस बीच बीती शाम मोदी सरकार ने 59 चाइनिज एप को बैन कर चीन पर डिजिटल स्ट्राइक किया है जिससे चाइनिज कंपनियों को करोड़ों का नुकसान उठाना पड़ेगा।

कहा जा रहा है कि पीएम मोदी मौजूदा तनातनी पर सरकार का स्टैंड जनता के सामने रख सकते हैं। खास बात ये है कि चीन के साथ जारी तनाव पर सरकार को विपक्ष का भी साथ मिलने लगा है। एनसीपी प्रमुख शरद पवार और बीएसपी अध्यक्ष मायावती जैसे नेताओं ने देशहित में सरकार के साथ खड़े होने का फैसला किया है। हालांकि कुछ विशेषज्ञों का मानना है कि पीएम मोदी देश में बढ़ते कोरोना के मामले पर भी अपनी बात कह सकते हैं।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/2YH4Vvg

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home