Wednesday 29 July 2020

Coronavirus: नए कोरोना मामलों का टूटा रिकॉर्ड, 24 घंटे में 52123 नए केस आए, लेकिन 10 लाख से ज्यादा लोग हो चुके हैं ठीक

Coronavirus recovered cases in India surpasses  over one million Image Source : AP

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस के रोजाना आने वाले नए मामलों का पिछला रिकॉर्ड टूट गया है और संक्रमण इतनी तेजी से फैल रहा है कि इसे रोक पाना फिलहाल आसान नहीं दिखता। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक बुधवार सुबह 8 बजे से लेकर गुरुवार सुबह 8 बजे तक देशभर में कोरोना वायरस के 52123 नए मामले आए हैं। देश में कभी भी एक दिन या 24 घंटे में कोरोना वायरस के एक साथ इतने मामले नहीं देखे गए थे। इन मामलों के साथ अब देश में कुल कोरोना वायरस मामलों का आंकड़ा बढ़कर 15,3,792 हो गया है।

देश में कोरोना वायरस की वजह से होने वाली मौतों में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस की वजह से 775 लोगों की जान चली गई है और अबतक यह वायरस देशभर में कुल 32553 लोगों की मौत का कारण बन चुका है।

हालांकि राहत की बात ये है कि कोरोना वायरस से ठीक हने वाले लोगों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में कोरोना वायरस से 32553 लोग पूरी तरह ठीक हुए हैं। अबतक देशभर में कुल मिलाकर 10,20,582 लोग कोरोना वायरस से पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। देश में कोरोना वायरस का रिकवरी रेट 65 प्रतिशत के करीब है है और देश में कोरोना वायरस के एक्टिव मामलों का आंकड़ा 5.28 लाख के ऊपर है।

कोरोना के मामलों की पहचान के लिए भारत में टेस्टिंग को लगातार बढ़ाया जा रहा है। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (ICMR) के अनुसार बुधवार को देश में 4.46 लाख से ज्यादा कोरोना टेस्ट हुए हैं। अबतक देश में कुल 1.81 करोड़ से ज्यादा टेस्ट हो चुके हैं।

वैश्विक स्तर पर कोरोना वायरस के मामलों की बात करें तो दुनियाभर में कुल मामलों का आंकड़ा बढ़कर 1.71 करोड़ के पार पहुंच गया है, अबतक दुनियाभर में कोरोना वायरस की वजह से 6.70 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि पूरी दुनिया में 1.06 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस से ठीक भी हो चुके हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले अमेरिका में हैं जहां पर 45.68 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 1.53 लाख से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है, इसके बाद ब्राजील में 25.55 लाख से ज्यादा केस सामने आए हैं और 90 हजार से ज्यादा की जान गई है। रूस में भी 8.28 लाख से ज्यादा केस सामने आ चुके हैं और 13 हजार से ज्यादा लोगों की जान गई है।



from India TV Hindi: india Feed https://ift.tt/3hPJEGs

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home