Saturday 29 February 2020

उत्तर प्रदेश के चंदौली में गंगा नदी में समाई नाव, अधिकांश तैरकर बाहर आए, 5 लोग लापता

उत्तर प्रदेश के चंदौली में गंगा नदी में समाई नाव, 5 लोग लापता | Twitter

चंदौली: उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले में शनिवार को गंगा नदी में एक नाव पलट गई। नाव के पलटते ही यात्रियों में हड़कंप मच गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अधिकांश लोग तो किसी तरह तैरकर किनारे पर आ गए लेकिन 5 लोग लापता बताए जा रहे हैं। लापता लोगों में 2 महिलाएं और 3 लड़कियां शामिल हैं। हादसे की सूचना मिलते ही प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया। मौके पर एनडीआरफ की टीम भी मौजूद थी और लापता लोगों की तलाश में जुटी थी। यह घटना धीना थाना के महुंजी गांव के पास शनिवार की देर शाम घटी।

नाव पर सवार थे मजदूर

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस हादसे की जानकारी मिलने के बाद ग्रामीण क्षेत्र के गोताखोरों सहित अन्य लोग भी डूबे लोगों की तलाश में रात तक लगे रहे। वहीं, प्रशासन भी रात में ही नौका से जाल डालकर डूबे लोगों की तलाश में लगा रहा। जानकारी के मुताबिक, नाव में सवार लोग मजदूर थे और अपना काम खत्म करके नाव में सवार होकर वापस लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि ये मजदूर आसपास के गांवों के थे और नदी पार गाजीपुर जिले में जाकर मजदूरी किया करते थे। वे अक्सर नदी पार करने के लिए नाव का ही इस्तेमाल करते थे। 


बीच में से फट गई थी नाव
रिपोर्ट्स के मुताबिक, शनिवार को शाम भी ऐसे ही लगभग 30 मजदूर काम करके लौट रहे थे। बताया जा रहा है कि नाव घाट से कुछ ही दूरी पर अचानक बीच में से फट गई और डूब गई। शाम होने के चलते घाट पर कम ही लोग मौजूद थे लेकिन दुर्घटना को देख कुछ ग्रामीणों ने डूबते लोगों को बचाने के लिए नदी में छलांग भी लगाई। नाव पर सवार अधिकांश लोग तैरकर बाहर आ गए, लेकिन अभी भी कम से कम 5 लोग लापता हैं और प्रशासन उन्हें ढूंढ़ने की कोशिश में लगा हुआ है।


from India TV: india Feed https://ift.tt/39czUSL

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home