Friday 28 February 2020

CAA को लेकर झड़पों को देखते हुए शिलांग में कर्फ्यू, 6 जिलों में इंटरनेट बंद

झड़प के दौरान की तस्वीर Image Source : TWITTER

शिलांग: मेघालय की राजधानी शिलांग और उसके आस-पास के इलाकों में एहतियातन तौर पर कर्फ्यू लगाया गया है। कई इलाकों में इंटरनेट भी बंद कर दिया गया है। मेघालय पुलिस ने इसकी जानकारी दी। पुलिस ने बताया कि "शिलांग और उसके आस-पास के क्षेत्रों में कर्फ्यू लगा दिया गया है और पूर्वी रेंज के 6 जिलों में एहतियातन तौर पर इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है।" पुलिस ने यह कदम CAA को लेकर खासी छात्र संघ (KSU) के सदस्यों और गैर-आदिवासियों के बीच हुई झड़प के बाद उठाया।

खबरों के मुताबिक, मेघालय के पूर्वी खासी पहाड़ी पर संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और इनर लाइन परमिट (ILP) को लेकर KSU के सदस्यों और गैर-आदिवासियों के बीच झड़प हुई, जिसमें एक KSU सदस्य की मौत हो गई। पूर्वी खासी पहाड़ी के उपायुक्त डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट) एम वार नोंगबरी ने कहा कि 'शिलांग और आस-पास के इलाकों में कानून-व्यवस्था को बनाए रखने के लिए कर्फ्यू लगा दिया गया है।'

अधिकारियों ने पूर्वी खासी हिल्स, पश्चिम खासी हिल्स, दक्षिण-पश्चिम खासी हिल्स, री भोई, ईस्ट जयंतिया हिल्स और वेस्ट जयंतिया हिल्स जिलों में मोबाइल इंटरनेट सेवाओं पर भी प्रतिबंध लगा दिया है। बता दें कि सीएए और आईएलपी पर चर्चा के लिए आयोजित बैठक के में शेला विधानसभा क्षेत्र के इचामती गांव में झड़पें हुईं, जिसमें गांव और पड़ोसी गांवों से सैकड़ों आदिवासी और गैर-आदिवासी शामिल थे।



from India TV: india Feed https://ift.tt/2I1Wh1v

Labels:

0 Comments:

Post a Comment

Subscribe to Post Comments [Atom]

<< Home